Tata Curvv CNG: टाटा मोटर्स एक नई मध्यम आकार की एसयूवी पर काम कर रही है जो हुंडई क्रेटा सहित सेगमेंट की कई अन्य एसयूवी को टक्कर देगी। इसे टाटा कर्व्व कहा जाएगा। कर्वव एसयूवी इलेक्ट्रिक और आईसीई (इंटरनल कम्बशन इंजन) पावरट्रेन दोनों विकल्पों में उपलब्ध होगी।
जबकि सीएनजी विकल्प की पुष्टि आधिकारिक तौर पर नहीं की गई है, इंटीरियर का एक स्केच जलवायु नियंत्रण पैनल पर एक ‘सीएनजी’ आइकन दिखाता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, स्केच टाटा द्वारा उपलब्ध कराया गया है, जिससे कर्व के साथ फैक्ट्री-फिटेड सीएनजी विकल्प की संभावना बढ़ जाती है।
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हालाँकि टाटा को कर्व को लाने में कुछ समय लगा है, लेकिन कंपनी का वर्तमान प्रयास यह सुनिश्चित करना है कि अगले साल एसयूवी लॉन्च होने पर कोई समझौता न हो। सीएनजी विकल्प की पेशकश ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए एक प्रमुख रणनीति होगी, क्योंकि सीएनजी अब प्रवेश स्तर की कारों तक ही सीमित नहीं है और अब मध्यम आकार के एसयूवी सेगमेंट में भी उपलब्ध है। इसके उदाहरण मारुति ग्रैंड विटारा और टोयोटा हैरियर हैं, जो दोनों सीएनजी विकल्प प्रदान करते हैं।
उम्मीद है कि कर्ववी सीएनजी एक ट्विन-टैंक सेटअप के साथ आएगी, जैसा कि अल्ट्रोज़ सीएनजी के साथ पेश किया गया था। सिंगल-टैंक सेटअप (जो अधिक बूट स्पेस लेता है) की तुलना में, ट्विन-टैंक सेटअप अधिक स्टोरेज स्पेस प्रदान करता है।
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जुड़वां टैंक बूट फ्लोर के नीचे स्थापित किए गए हैं और प्लास्टिक पैनलों से ढके हुए हैं। इससे ऊपरी हिस्सा भंडारण के लिए खाली रह जाता है, जिससे आप अपना सामान आसानी से वहां रख सकते हैं।